Featured post

Best Hindi Story for kids with a life changing motivation

 Hindi Story For Kids 

Hindi Story For Kids 

Hindi Story For kids 

Hindi Story for kids 

ऑसेबल एक गुप्त एजेंट के किसी भी विवरण में फिट नहीं था जिसे फाउलर ने कभी पढ़ा था।  उसके पीछे उदास फ्रांसीसी होटल के मटमैले गलियारे में, जहाँ औसेबल का एक कमरा था, फाउलर ने निराश महसूस किया।  यह एक छोटा कमरा था, छठी और सबसे ऊपरी मंजिल पर, और शायद ही कोई रोमांटिक रोमांच के लिए एक सेटिंग थी। 

 Ausable था, एक बात के लिए, मोटा।  बहुत मोटा।  और फिर उसका उच्चारण था।  यद्यपि वह फ्रेंच और जर्मन निष्क्रिय रूप से बोलता था, उसने बीस साल पहले बोस्टन से पेरिस लाए गए अमेरिकी उच्चारण को पूरी तरह से कभी नहीं खोया था।  "आप निराश हैं," ऑसेबल ने अपने कंधे पर जोर से कहा।  "आपको बताया गया था कि मैं एक गुप्त एजेंट, एक जासूस था, जो जासूसी और खतरे में काम कर रहा था। आप मुझसे मिलना चाहते थे क्योंकि आप एक लेखक, युवा और रोमांटिक हैं। आपने रात में रहस्यमय आंकड़े, पिस्तौल की दरार, ड्रग्स की कल्पना की थी।  वाइन।"  

Hindi Story for kids 
Hindi Story for kids 

"इसके बजाय, आपने एक फ्रांसीसी संगीत हॉल में एक सुस्त मोटे आदमी के साथ एक सुस्त शाम बिताई है, जो अंधेरे आंखों वाली सुंदरियों द्वारा संदेशों को अपने हाथ में फिसल जाने के बजाय, अपने कमरे में नियुक्ति करने के लिए केवल एक पेशेवर टेलीफोन कॉल प्राप्त करता है। आपके पास है  ऊब गया है!"  अपने कमरे का दरवाज़ा खोलते ही वह मोटा आदमी मुस्कुराया और अपने निराश मेहमान को अंदर आने देने के लिए एक तरफ खड़ा हो गया।  "आप का मोहभंग हो गया है," औसेबल ने उससे कहा।  "लेकिन खुश रहो, मेरे युवा दोस्त।

वर्तमान में आप एक कागज देखेंगे, एक बहुत ही महत्वपूर्ण कागज जिसके लिए कई पुरुषों और महिलाओं ने अपनी जान जोखिम में डाल दी है, मेरे पास आओ।  किसी दिन जल्द ही वह पेपर इतिहास के पाठ्यक्रम को अच्छी तरह प्रभावित कर सकता है।  उस विचार में नाटक है, है न?" जैसे ही वह बोला, ऑसेबल ने उसके पीछे का दरवाजा बंद कर दिया।

 फिर उसने प्रकाश चालू किया। और जैसे ही प्रकाश आया, फाउलर के पास दिन का पहला प्रामाणिक रोमांच था। आधे रास्ते के लिए  कमरा, उसके हाथ में एक छोटी स्वचालित पिस्तौल, एक आदमी खड़ा था। Ausable ने कई बार पलकें झपकाईं। "मैक्स," उसने घरघराहट की, "आपने मुझे काफी शुरुआत दी।  मुझे लगा कि आप बर्लिन में हैं।  तुम यहाँ मेरे कमरे में क्या कर रहे हो?"

Hindi Story For Kids 
Hindi Story For Kids 

मैक्स पतला था, लंबा से थोड़ा कम, विशेषताओं के साथ जो एक लोमड़ी के थोड़े चालाक, नुकीले चेहरे का सुझाव देता था।  उसके बारे में बंदूक से अलग कुछ भी विशेष रूप से खतरनाक नहीं था।  - "रिपोर्ट," वह बड़बड़ाया।  "आज रात कुछ नई मिसाइलों के बारे में जो रिपोर्ट आपके पास लाई जा रही है। मैंने सोचा कि मैं इसे आपसे ले लूंगा। यह आपके हाथों की तुलना में मेरे हाथों में सुरक्षित होगी।"

औसेबल एक कुर्सी की ओर बढ़े और जोर से बैठ गए।  "मैं इस बार प्रबंधन के साथ शैतान को उठाने जा रहा हूं, और आप उस पर दांव लगा सकते हैं," उसने गंभीर रूप से कहा।  "यह एक महीने में दूसरी बार है जब कोई बालकनी के उस उपद्रव के माध्यम से मेरे कमरे में घुस गया है!"  फाउलर की नजर कमरे की सिंगल विंडो पर गई।  वह एक साधारण खिड़की थी, जिसके सामने अब रात काली दब रही थी।  "बालकनी?"  मैक्स ने कहा, बढ़ते विभक्ति के साथ।  "नहीं, एक पासकी। मुझे बालकनी के बारे में नहीं पता था। अगर मुझे पता होता तो यह मुझे कुछ परेशानी से बचा सकता था।" 

 "यह मेरी बालकनी नहीं है," ऑसेबल ने अत्यधिक जलन के साथ कहा।  "यह अगले अपार्टमेंट का है।"  उन्होंने फाउलर को व्याख्यात्मक रूप से देखा।  "आप देखते हैं," उन्होंने कहा, "यह कमरा हुआ करता था। एक बड़ी इकाई का हिस्सा था, और उस दरवाजे के माध्यम से अगला कमरा जो अब मेरी खिड़की के नीचे फैला हुआ है। आप इसे खाली कमरे से प्राप्त कर सकते हैं दो दरवाजे नीचे प्रबंधन ने वादा किया था  इसे बंद करने के लिए। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया है।" 

 मैक्स ने फाउलर की ओर देखा, जो औसेबल से ज्यादा दूर नहीं खड़ा था, और एक कमांडिंग इशारे से बंदूक लहराई।  "कृपया बैठ जाओ," उन्होंने कहा।  "हमारे पास आधे घंटे का इंतजार है, मुझे लगता है।"  "इकतीस मिनट," ऑसेबल ने मूड से कहा।  "नियुक्ति बारह-तीस के लिए थी। काश मुझे पता होता कि आपने रिपोर्ट के बारे में कैसे सीखा, मैक्स।"  छोटा जासूस बुरी तरह मुस्कुराया।  "और हम चाहते हैं कि हमें पता चले कि आपके लोगों को रिपोर्ट कैसे मिली। लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ है। मैं इसे आज रात वापस लाऊंगा। वह क्या है? दरवाजे पर कौन है?"

फाउलर ने अचानक दरवाजा खटखटाया।  औसेबल बस मुस्कुराया।  "वह पुलिस होगी," उन्होंने कहा।  "मैंने सोचा था कि जिस महत्वपूर्ण पेपर की हम प्रतीक्षा कर रहे हैं उसे थोड़ी अतिरिक्त सुरक्षा मिलनी चाहिए। मैंने उनसे कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ ठीक है, मुझ पर जाँच करें।"  मैक्स ने घबराकर अपना होंठ काटा।  दस्तक दोहराई गई।  "अब आप क्या करेंगे, मैक्स?"  औसेबल ने पूछा।  "अगर मैं दरवाजे का जवाब नहीं देता, तो वे वैसे भी प्रवेश करेंगे। दरवाजा खुला है। और वे गोली मारने से नहीं हिचकिचाएंगे।"  मैक्स का चेहरा गुस्से से काला हो गया था क्योंकि वह तेजी से - खिड़की की ओर बढ़ा।  उसने देहली के ऊपर एक पैर घुमाया।  "उन्हें दूर भेज दो!" 

 उन्होंने चेतावनी दी।  "मैं बालकनी पर इंतजार करूंगा। उन्हें दूर भेजो या मैं गोली मारकर अपने मौके ले लूंगा!"  दरवाजे पर दस्तक तेज हो गई और आवाज उठी।  "श्री औसेबल! श्रीमान औसेबल!"

अपने शरीर को मोड़ते हुए ताकि उसकी बंदूक अभी भी मोटे आदमी और उसके मेहमान को ढके, खिड़की के आदमी ने खुद को सहारा देने के लिए फ्रेम को अपने खाली हाथ से पकड़ लिया।  फिर उसने अपना दूसरा पैर खिड़की के ऊपर और ऊपर घुमाया।  दरवाज़े की कुंडी मुड़ गई।  तेजी से मैक्स ने अपने बाएं हाथ से धक्का दिया ताकि वह खुद को देहली से मुक्त कर सके और बालकनी में गिर जाए।  और फिर, जैसे ही वह गिरा, वह एक बार जोर से चिल्लाया।  दरवाज़ा खुला और एक वेटर वहाँ एक ट्रे, एक बोतल और दो गिलास लिए खड़ा था। 

 "यहाँ वह पेय है जो आपने लौटने पर ऑर्डर किया था," उन्होंने कहा, और ट्रे को टेबल पर सेट किया, चतुराई से बोतल को खोल दिया, और कमरे से बाहर निकल गया।  सफेद चेहरे वाला, फाउलर उसके पीछे घूरता रहा।  "लेकिन..." वह हकलाया, "पुलिस..." "पुलिस नहीं थी।"  औसेबल ने आह भरी।  "केवल हेनरी, जिसकी मैं उम्मीद कर रहा था।"  "लेकिन क्या वह आदमी बालकनी पर नहीं निकलेगा...?"  फाउलर शुरू हुआ।  .  "नहीं," औसेबल ने कहा, "वह वापस नहीं आएगा। तुम देखो, मेरे युवा दोस्त, कोई बालकनी नहीं है।"

तो यह कहानी रॉबर्ट आर्थर द्वारा लिखी गई है।  मुझे आशा है कि यह आपके लिए मददगार था।  अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में साझा करें।  आपसे फिर मिलेंगे।

More Story's 

  1. टोटो के एडवेंचर्स - Hindi Story for kids
  2. The Beggar - Hindi Story For kids
  3. Hindi Story with moral just For kids - A house is not a home
  4. आखिरी पत्ती - Hindi Story

टिप्पणियाँ